शहीदों पर अखिलेश ने दिया बयान तो सोशल मीडिया पर घेरे में आए राहुल गांधी



यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के एक बयान से राजनीतिक घमासान मच गया. अखिलेश ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश में यूपी, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत हर जगह के जवान शहीद हुए हैं लेकिन गुजरात का कोई भी जवान शहीद हुआ हो तो बताओ. अखिलेश के इसी बयान के बाद हर तरफ से उनकी आलोचना होने लगी.


केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि चुनाव में हार के बाद उनकी मानसिक स्थिति ही बिगड़ गई है और वे राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दों पर ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. वहीं गठबंधन की साथी कांग्रेस ने भी अखिलेश के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. पार्टी प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि अखिलेश यादव के बयान से कांग्रेस सहमत नहीं. जवान पूरे देश का होता है, उसको किसी राज्य से जोड़कर बयानबाजी करना सही नहीं.

योग गुरु बाबा रामदेव ने अखिलेश यादव के बयान की निंदा करते हुए कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को ऐसी ओछी सोच रख कर निम्नस्तरीय बयान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा जिस गुजरात से सरदार पटेल और नरेन्द्र भाई जैसे लोग आते हैं, ऐसे गुजरात के बारे में इस तरह की टिप्पणी करना ही अशोभनीय है.

नेताओं ने अखिलेश यादव पर शहीदों पर राजनीति करने का आरोप लगाया लेकिन लोग सोशल मीडिया के जरिए अखिलेश पर कड़ा प्रहार करने में पीछे नहीं रहे. सोशल मीडिया पर अलग तरह से अखिलेश पर निशाना साधा जा रहा है. ट्विटर पर #AkhileshInsultsMartyrs ट्रेंड करने लगा, जिसके जरिए लोग उनके बयान पर अपनी राय दे रहे हैं.

Comments

Popular Posts