शादी के बाद ये 4 सीक्रेट दोस्‍तों से न करें शेयर

दोस्तों से करीब होने का ये मतलब नहीं कि आप उन्हें निजी जिंदगी की हर छोटी और अतरंग बातें भी बता दें। अपने जिगरी दोस्‍तों से भी ये बातें न करें शेयर।
  • 1

    ना शेयर करें ये सीक्रेट्स

    चाहे आपके दोस्त कितने ही नजदीकी हों लेकिन जीवन के कुछ सीक्रेट्स ऐसे भी हैं जिनको उनसे शेयर नहीं करना चाहिए। शादी के बाद की कुछ बातें ऐसी हैं जो आपके पति और आपके बीच ही रहनी चाहिए। वैवाहिक जीवन की कुछ सीक्रेट्स हैं जो आपको हमेशा छुपाकर ही रखनी चाहिए। इससे आपकी शादी-शुदा जीवन पर प्रभाव नहीं पड़ता, क्‍योंकि ये बातें आप दोनों से जुड़ी होती हैं। आइए उन बातों के बारे में चर्चा करते हैं।
    .
    ना शेयर करें ये सीक्रेट्स
  • 2

    वित्तीय स्थिति और खर्चा

    आपके बजट और खर्चों से दूसरों को क्या मतलब है। यदि आप उन्हें इस बारे में बता रही हैं तो आप अपने घर की निजी बातें बाहर बता रही हैं। आपके घर में कमाई कितनी है और कितना खर्चा है इसे दोस्तों और सहेलियों को बताने से कोई मतलब नहीं है। इसलिए अच्छा होगा इस तरह का कोई चिट्ठा अपने दोस्तों के साथ शेयर ना करें।आपके दोस्त नजदीकी हैं लेकिन आपके घर का कौनसा बिल कौन जमा करवाता है, ये दोस्तों को क्यूँ बताना। यदि पति के बजाय बिल आप जमा करवाती हैं तो भी इसे दोस्तों को न बताएं। पैसे की बात केवल पति-पत्नी के बीच ही रहनी चाहिए, यह दोस्तों के साथ शेयर करने वाली चीज नहीं है।
    .
    वित्तीय स्थिति और खर्चा
  • 3

    सास-ससुर के साथ आपका तालमेल

    अपने ससुराल वालों के साथ आप कैसे निपटती हैं, आपको ये सब दोस्तों को बताना अच्छा लगता होगा। लेकिन सास-ससुर के साथ आपकी कैसी पट रही है यह मज़ाक का विषय नहीं है। चाहे यह अच्छा अनुभव हो या बुरा। इसे अपने दिल में ही रखें। आपके ससुराल वाले आपके किट्टी पार्टी का टॉपिक नहीं है। इसलिए ऐसी बातों को घर की दीवारों के भीतर ही रहने दें।
    .
    सास-ससुर के साथ आपका तालमेल
  • 4

    पति का चरित्र

    अपने पति के चरित्र की बातें अपने दोस्तों को बताना सही नहीं है। आपका पति चाहे नाक चढ़ाता हो, रात को नींदों में उठता हो या फिर चाइनीज खाने को हाथ से खाता हो, पर इस तरह की बातें सबको बताने के लिए नहीं होती हैं। इस तरह की बातें करते समय ज्यादा लापरवाह ना हों। दो से तीन होना और बच्चे को जन्म देने की सोचना अच्छी बात है, लेकिन किसी तीसरे को यह बात बताना अच्छा नहीं है। इसे अपना व्यक्तिगत मामला समझकर अपने पास ही रखें। इस मामले में आपको अपनी फ्रेंड की राय की कोई जरूरत नहीं है।
    .
    पति का चरित्र
  • 5

    बेडरूम सीक्रेट्स

    आप गॉसिप करना पसंद करती हैं लेकिन बेडरूम की बातें बाहर नहीं आनी चाहिए। अपनी अंतरंग और बेडरूम की बातों को फ़्रेंड्स को बताना बेवकूफी है। ये प्यार भरी बातें अपने पास ही रखें।अपने रिश्ते की गोपनीय बातें दोस्तों को कभी नहीं बताएं। हर घर में एक जने की ज्यादा चलती है, चाहे वो पति हो या पत्नी। इसका मतलब ये नहीं है कि दूसरा व्यक्ति विनम्र है। घर में कौन सीधा है, कौन तेज है, किसकी ज्यादा चलती है, ये बातें दोस्तों को न बताएं।
    .
    बेडरूम सीक्रेट्स

Comments

Popular Posts