मोदी पर फिर बरसे 'राहुल' कहा खुद का नुकसान कर रहे है PM : मथुरा चिंतन शिविर



चिंतन शि‍विर  पहुंचे राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधि‍त किया. पार्टी में नई ऊर्जा का संचार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में भले ही चौथे नंबर की पार्टी है, लेकिन उनकी विचारधारा नंबर-1 है. राहुल ने कहा कि पूरा कांग्रेस एक परिवार है और बीते कुछ महीनों में उनकी सोच इस ओर बदली है. उन्होंने कहा कि जिनके डीएनए में कांग्रेस है, उन्हें कांग्रेस से कोई अलग नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा, हम उत्तर प्रदेश में भले ही चौथे नंबर की पार्टी हैं, लेकिन विचारधारा के मामले में हम नंबर एक हैं। अगर हमने सिर्फ अपनी विचारधारा पकड़ ली, तो कांग्रेस परिवार की यूपी में निश्चित रूप से जीत होगी।

राहुल ने कहा, यहां अलग-अलग विचारधाराएं हैं। कांग्रेस, आरएसएस नहीं है। कांग्रेस की चमक ऊपर से नहीं आती, अंदर से बाहर की ओर निकलती है। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को आपसी स्तर पर बातचीत शुरू करनी चाहिए।

हमें अपनी सोच में एकरूपता लानी होगी, यह भाईचारा है। हिन्दुस्तान के दिल में कांग्रेस की विचारधारा विकसित करनी है। हम उत्तर प्रदेश में भले ही चौथे नंबर की पार्टी हैं, लेकिन विचारधारा के मामले में हम नंबर एक हैं।

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, वे आए और वादे किए, हर व्यक्ति को 15 लाख का वादा कर रहे थे, ओआरओपी की बात कही थी. कोई वादा पूरा नहीं हुआ. मोदी जी अपना ही अटैक कर रहे हैं. अपना ही नुकसान कर रहे हैं. अच्छे दिन कब आएंगे, किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिला।  अच्छे दिन कब आएंगे, किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिला।

Comments

Popular Posts