डिजिटल इंडिया सप्ताह के दौरान अरबों डॉलर का होगा निवेश





डिजिटल इंडिया सप्ताह के दौरान अरबों डॉलर के निवेश की उम्मीद कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इसका उद्घाटन करेंगे।


कार्यक्रम के ब्यौरे की घोषणा करते हुए दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, जहां तक अनुमान का संबंध है, हम डिजिटल इंडिया सप्ताह में अरबों डॉलर के निवेश की उम्मीद कर रहे हैं। एयरबस इंडिया के सीईओ पीटर गुट्समिएडल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन तथा प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी, टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री, भारती एंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी, रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी, स्टरलाइट टेक्नोलाजीज के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमारमंगलम बिड़ला जैसे उद्योगपतियों ने कार्यक्रम में भागीदारी को लेकर सहमति जतायी है।

डिजिटल इंडिया में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज 2.5 लाख करोड़ का निवेश करेगी। इस संबंध में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसके लिए हमने कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है। वैसे इंडस्‍ट्रीज, सरकार से ज्‍यादा तेजी से चलती हैं लेकिन यहां सरकार ज्‍यादा तेज चल रही है।


इसके पहले कांग्रेस सरकार ने भी इस प्रकार के प्रयास करने की कोशिश की थी लेकिन सरकारी कामों में तकनीक का उपयोग धीमी गति से करने के कारण इसके उचित परिणाम नहीं मिल सके।


दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डिजिटल इंडिया वीक के दौरान हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक निवेश प्राप्‍त किया जा सके। इसके बाद हमारा ध्‍यान इस क्षेत्र में रोजगार प्रदान करने पर होगा। 

#DigitalIndia  #hindinews

Comments

Popular Posts